YouTube Short Video Kaise Download Kare Free | बड़ी ही आसानी से करें यूट्यूब वीडियो और यूट्यूब शॉर्ट्स डाउनलोड फ्री

YouTube Short Videos Download करने का सरल तरीका 

आज इस Artical में बात करने वाले है YouTube Short Videos Download कैसे करें ? दोस्तों हम सभी कभी-कभी

अपने काम से Free होकर YouTube पर Short Videos जरूर देखते है या तो हम अपने Knowledge को बढ़ाने के लिए YouTube के Short Videos देखते है या फिर Mood Fresh करने के हिसाब से भी Short VIdeos देखते है। और कई बार ऐसा होता है कि कोई Video हमें इतना अच्छा लगता है कि हम उसे Save करके अपने पास रखना चाहते है लेकिन सही Website या जरिया नहीं होने के कारण हम उसे Download नहीं कर पाते है। आपकी इस परेशानी को दूर करने के लिए कि यूट्यूब के शार्ट वीडियो कैसे डाउनलोड करें। आगे हम आपको Step By Step में बताने वाले है Yt Short Download Process आप ध्यान से इस प्रोसेस को फॉलो करें जिससे आप आसानी से YouTube के Short Video Download करना सीख जायेंगे। 

बड़ी ही आसानी से करें यूट्यूब वीडियो और यूट्यूब शॉर्ट्स डाउनलोड फ्री 

सबसे पहले दोस्तों आप अपने Mobile में YouTube का Application खोलें - कुछ इस तरह दिखाई देखा 

YouTube Short Video Kaise Download Kare Free
इसके बाद आपको नीचे दिए गए YouTube Short Option पर जाकर YouTube Short को Open करना है। और वहां जो Share का Option दिखाई देगा उस पर Click करना है। 

YouTube Short Video Kaise Download Kare Free | बड़ी ही आसानी से करें यूट्यूब वीडियो और यूट्यूब शॉर्ट्स डाउनलोड फ्री


Share के Option पर Click करने के बाद आपको कुछ इस तरह का दिखाई देगा जहाँ आपको Copy Link Option पर Click करना है। 

YouTube Short Video Kaise Download Kare Free | बड़ी ही आसानी से करें यूट्यूब वीडियो और यूट्यूब शॉर्ट्स डाउनलोड फ्री

Share Option पर Click करने से उस Video की Link Copy हो जाएगी। इसके बाद आपको क्या करना है आगे बताते है। 
आपको Google पर जाकर https://en.savefrom.net/(YouTube Downloader - Download Youtube Videos for Free! (savefrom.net)) पर जाना है ये YouTube Downloader साइट है और आप यहाँ  Download Youtube Videos for Free  मतलब YouTube Videos फ्री में डाउनलोड कर सकते हो। इसके लिए आपको कुछ नहीं करना है जो आपने यूट्यूब शार्ट की लिंक कॉपी की थी उसे यहाँ पेस्ट कर देना है, कुछ ही देर में Website आपको Download लिंक दे देगी उस पर क्लिक करने से पहले आप ये  देख लें कि आपको किस Quality में YouTube Short Video Download करना है। फिर आप Download Link पर Click करें बस हो गया आपका यूट्यूब शार्ट वीडियो डाउनलोड। 

Youtube video kaise download kare

यदि आप जानना चाहते है कि YouTube के Videos कैसे Download करें तो आपको बता दें यूट्यूब वीडियो को डाउनलोड करने के लिए आप ऊपर वाली प्रोसेस को फॉलो करें इसी से आपका Youtube, Video Download हो जायेगा। 

इसके लिए आपको कुछ नहीं करना है बस YouTube के किसी भी Video को Open कर लेना है और उसमें नीचे दिए गए Share के Button पर Click करके Link Copy कर लेना और https://en.savefrom.net/(YouTube Downloader - Download Youtube Videos for Free! (savefrom.net) इस Website पर जाकर आपको लिंक पेस्ट करना है और आपका YouTube Video Download हो जायेगा। 

YouTube Shorts क्या है?

YouTube Shorts Videos YouTube के द्वारा चलाई गई एक नई पहल है यह वैसे ही काम करती है जैसे टिकटॉक और इंस्टाग्राम के शॉर्ट्स काम करते है लेकिन YouTube Shorts इस समय Quality को लेकर आगे है।  

आपको हमारा आज का ये लेख कैसा लगा हमें उम्मीद है आज की ये हमारी पोस्ट आपके काम आई होगी। आप हमें आपकी प्रतिक्रिया नीचे कमेंट करके जरूर बताएं जिससे हमें मोटिवेशन मिलता है और हम आपके लिए ज्यादा से ज्यादा जानकारियां लेकर आये। 

Previous Post Next Post