Ghar par baithe huye bhi kaam kaise karen | ghar baithe business idea in hindi

घर बैठे बगैर लागत के पैकिंग का बिज़नेस आईडिया  

हेलो दोस्तों हमारे कई दोस्तों ने हमसे कहा कि आप पैसे के बिना घर बैठे बिज़नेस आईडिया के बारे में एक Artical जरूर लिखें तो दोस्तों आज हम घर बैठे कुछ Business Ideas लेकर आये है जो आपको बहुत पसंद आएगा। दोस्तों हमारा आज का आर्टिकल मुख्य तौर पर घर बैठे पैकिंग के बिज़नेस Ideas के बारे में है कि आप कौन-कौन से पैकिंग का काम घर बैठ कर सकते हो। घर बैठे पैकिंग काम पैकिंग का ऐसा होता है कि इसमें आपका पैसा नहीं लगता है बस लगना है तो आपका समय और मेहनत। एक बार आपने घर बैठे पैकिंग के काम में अनुभव और कौशल हासिल कर लिया तो आप अपने बिज़नेस को बड़े लेवल पर ले जा सकते हो ,कैसे आप घर बैठे पैकिंग के बिज़नेस को एक बड़े बिज़नेस में बदल सकते हो ?ये आपको हम इसी आर्टिकल में बताएँगे पहले आप सबसे पहले घर बैठे-बैठे माल पैकिंग के बिज़नेस के बारे में बेसिक समझ लें और कौन-कौन से पैकिंग का काम घर बैठ कर सकते हो। 

घर बैठे-बैठे माल पैकिंग बिज़नेस Ideas | कम लागत में घर बैठे बिज़नेस करें 

Ghar par baithe huye bhi kaam kaise karen | ghar baithe business idea in hindi



1. घर बैठे अगरबत्ती पैकिंग का काम -  इस बिज़नेस आपका कुछ नहीं लगना बस आपको अगरबत्ती पैकिंग करके देना और आपको इसके पैसे मिलेंगे,आप ऑनलाइन कई कंपनियां ऐसी ढूंढ सकते हो जो आपके साथ Contract कर लेंगी और आपको खुली अगरबत्ती भेजेंगे और पैकिंग के बदले में आपकी आमदनी होगी। आप अपने आस-पास भी कई अगरबत्ती बनाने वाले लोगों से बात कर सकते हो और काम स्टार्ट कर सकते हो। इसके लिए आपको पैकिंग मटेरियल और तोलने वाली मशीन लगेगी जो आपको Manufacturer द्वारा मिल जायेंगे।यदि आपके पास बजट है तो ये बिज़नेस आप भी कर सकते हो। 

2. दाल पैकिंग काम घर बैठे-बैठे - इस काम को भी दोस्तों आप ऑनलाइन या अपने शहर में ढूंढ सकते है इसके लिए आपको ग्रेन मर्चेंट से मिलना पड़ेगा और दाल मिल वालों से संपर्क कर सकते है। यदि आपके पास बजट है तो ये बिज़नेस आप भी कर सकते हो

3. मोमबत्ती पैकिंग - दोस्तों मोमबत्ती पैकिंग का काम भी आपको अपने ही शहर जायेगा या इसे भी आप गूगल पर ढूढ़ सकते है,आप चाहे तो मोमबत्ती का पूरा बिज़नेस ही आप कर सकते हो इसमें केवल छोटे स्तर पर लगभग 5-10 हजार से ज्यादा लागत नहीं आएगी। यदि आपके पास बजट है तो ये बिज़नेस आप भी कर सकते हो

4. पेन और पेन्सिल पैकिंग - दोस्तों इस समय मार्केट में पेन और पेन्सिल की डिमांड बहुत ज्यादा है और आप यदि  पेन्सिल की पैकिंग काम करते है तो आपको बहुत फायदेमंद हो सकता है। यदि आपके पास बजट है तो ये बिज़नेस आप भी कर सकते हो

5. मसाला पैकिंग का काम - मसाला पैकिंग का काम भी इस समय बहुत फायदेमंद है क्यूंकि आजकल लोग पैकिट वाले मसाले खरीदना पसंद करते है ये Business भी आप कर सकते हो या लागत नहीं है तो आप मसाला पैकिंग का काम किसी कंपनी लिए कर सकते हो। 

6. Amazon - हाँ दोस्तों यदि आपके आस-पास कोई Amazon Seller है या Online संपर्क कर सकते हो इन लोगों से आपको पैकिंग की जॉब मिल सकती है। यदि आप खुद Amazon Seller बनना चाहते हो या खुद का Online Amazon store खोलना चाहते हो तो आप नीचे वाली लिंक पर जाकर ये Artical पढ़ सकते हो। 

Amazon seller कैसे बने या Amazon online store kaise khole

दोस्तों बस आपको इन बातों का ध्यान रखना है कि आपको गलत लोगों के चक्कर में नहीं पड़ना है कुछ लोग इंटरनेट पर लोगो को घर बैठे काम का लालच देकर ठग लेते है इसीलिए आप पूरी जांच पड़ताल के बाद ही कोई कदम उठाये। 

दोस्तों जैसा मैंने ऊपर बताया था कि आप अपने पैकिंग के बिज़नेस को बढ़ा सकते हो इसके लिए आप और लोगों को रोजगार दे सकते हो और बड़ी कंपनियों से संपर्क करके अपना बिज़नेस बढ़ा सकते हो। कई छोटे निर्माताओं के पास पैकिंग मशीन नहीं होती है आप अपनी पैकिंग मशीन खरीद कर भी ये बिज़नेस कर सकते हो। 

दोस्तों आप किसी बिज़नेस में तभी इन्वेस्ट करें जब आपको पूरा ज्ञान और अनुभव हो। 

माल पैकिंग के काम से आप एक अच्छी शुरुआत कर सकते हो इससे आपको घर बैठे अच्छा काम मिल जाएगा और शुरू में आप अपने घर के सदस्यों की भी मदद ले सकते हो जिससे आपकी आमदनी बढ़ जाएगी।फिर अनुभव के बाद धीरे-धीरे आप अपना खुद कोई काम स्टार्ट कर सकते या इसी बिज़नेस में आगे बढ़ सकते हो।

आपको बता दूँ दोस्तों पैकेजिंग का बिज़नेस पूरे इंडिया में हर साल कई करोड़ों रूपये का होता है। 


Previous Post Next Post