Google se paise kaise kamaye | Ghar baithe google se paise kaise kamaye

दोस्तों इस समय हर कोई घर बैठ कर पैसे कमाना चाहता है जब से इंटरनेट की दुनिया में क्रांति आई और मोबाइल फ़ोन सस्ते और शक्ति संपन्न हुए है,बहुत से धंधे,बिज़नेस और सर्विसेस ऑनलाइन हो गई है। कोरोना,कोविद19 ने भी दुनिया को इस समय डिजिटल बना दिया है,अधिकतर जॉब्स इस समय घर बैठ कर हो रही है और लोग अपना घर चला रहे है और जिन लोगो नहीं पता कि ऑनलाइन भी पैसे कमाए जा सकते है उन्हें इस समय जॉब नहीं मिल रही है। कई लोग हमे ईमेल करके पूछते है कि गूगल से पैसे कमाए क्यूंकि आपके आर्टिकल हमारी समझ में आते है और गूगल पैसे कैसे कमाए ये आर्टिकल हम दूसरी जगह पढ़ते है तो हम भ्रमित हो जाते है क्यूंकि हमे वहां कोई एप्प या कोर्स खरीदने के लिए बोला जाता है और हमारे पास इतने पैसे नहीं होते कि हम कोर्स में इन्वेस्ट कर सके,इसीलिए दोस्तों आपकी सारी समस्याओं के समाधान के लिए आज हमने ये आर्टिकल लिखा है कि गूगल एप्प से पैसे कैसे कमाए ।


Google se paise kaise kamaye | Ghar baithe google se paise kaise kamaye



चलिए दोस्तों शुरुआत करते है गूगल से पैसे कैसे कमाए इसके लिए इंटरनेट पर बहुत से ऐसे फ्री प्लेटफॉर्म जहा पर आप ऑनलाइन पैसे कमाने की शुरुआत कर सकते हो। 


1. Blog(ब्लॉग्गिंग) - जी हाँ दोस्तों आप ब्लॉग बनाकर भी पैसे कमाने की एक अच्छी शुरुआत कर सकते है लेकिन इसके लिए आपको इसमें समय और मेहनत लगानी पड़ेगी। हमेशा याद रखिये किस्मत के आलावा रातों-रात अमीर नहीं बना जा सकता है। पैसे कमाने के लिए एक अच्छी योजना और धैर्य के साथ उस पर काम करना होता है। ब्लॉग्गिंग कई तरह से पैसे कमाने का बेसिक साधन जो आपको आने वाले पॉइंट्स में हम क्लियर करते जायेंगे।यदि आप जानना चाहते है ब्लॉग्गिंग क्या है और क्या ब्लॉगर पैसे कमाते है तो आप नीचे वाली लिंक पर जाकर पढ़ सकते है इससे आपको पूरा समझ में आ जायेगा कि ब्लॉग्गिंग क्या है ?

ब्लॉगिंग क्या है,ब्लॉग क्या है|क्या ब्लॉगर पैसे कमाते है?

2.Google Ads - कई लोगों ने इंटरनेट पर गूगल की एड्स देखी होंगी और सोचते होंगे कि हम भी गूगल एड्स से पैसे कैसे कमाए। दोस्तों गूगल एड्स से पैसे कमाने के लिए आपके पास कोई ब्लॉग,वेबसाइट या मोबाइल एप्प होना चाहिए जो लोगों की जरूरतें पूरी करती हो जैसे लूडो की कई एप्प जहाँ बहुत सारे लोग लूडो खेलते है और वहां गूगल अपना विज्ञापन दिखाता है और कोई जब उस विज्ञापन पर क्लिक करता है तो उस एप्लीकेशन,ब्लॉग या वेबसाइट के मालिक को पैसे मिलते है। 


3.Google play store - दोस्तों कई लोग पूछते है की गूगल प्ले स्टोर से पैसे कमाए ? उनके लिए बता दें कि गूगल प्ले स्टोर पर जो मोबाइल एप्प होती है उनको लोगों के द्वारा डाउनलोड किया है और उसमे गूगल एडसेंस द्वारा विज्ञापन दिया जाता है जिससे एप्प मालिकों को आमदनी होती है। मोबाइल एप्प पैसे कमाने के लिए सबसे पहले आपको लोगों की जरूरतें समझनी होगी फिर उस हिसाब से किसी एप्प डेवेलपर की मदद से आप एंड्राइड एप्प बनवा सकते है और उसे गूगल प्ले स्टोर पर लांच कर सकते है। जैसे मौसम जानकारी वाली एप्प। 


4.Youtube - दोस्तों इस समय यूट्यूब की मदद से भी हजारों लोग,लाखों रूपये कमा रहे है आप भी कमा सकते है। यूट्यूब पर पैसे कैसे कमाए इसके लिए सबसे पहले आपको अपने अंदर की खूबियों को जानना होगा कि आपके अंदर किस विषय को लेकर रूचि है और उस विषय को लेकर आप कैसे लोगों की समस्यायों को हल कर सकते है जैसे कोई यूट्यूब चैनल है जो लोगों को स्वास्थ्य संबंधित सलाह देता है और स्वास्थ्य प्रति जागरूक लोगों द्वारा उस यूट्यूब चैनल वीडियोस को देखा जाता है। अब बात आती है यूट्यूब पर गूगल से पैसे कमाए इसके लिए अच्छे रहे यूट्यूब चैनल को गूगल द्वारा एडसेंस के माध्यम से विज्ञापन दिए जाते है जिससे यूट्यूब पर कमाई होती है। 


5.Amazon store- दोस्तों आप गूगल पर जाकर अमेज़न ऑनलाइन स्टोर सर्च कर सकते हो और अमेज़न पर अपना रजिस्ट्रेशन करके आप अपना कोई प्रोडक्ट ऑनलाइन बेच सकते हो जिससे आपका एक ऑनलाइन स्टोर खुल जायेगा और कमाई शुरू हो जाएगी यदि आप Amazon Online Store के बारे में और अधिक जानकारी चाहते है तो नीचे वाला आर्टिकल पढ़ सकते है। 

Amazon Online Store कैसे खोले ?

6.Survey form - कई कंपनियों को मार्केट रिसर्च के लिए लोगों की राय जाननी होती है इसके लिए वे दूसरी कंपनी या वेबसाइट को ये काम देती है आप उन साइट पर जाकर अपना रजिस्ट्रेशन कर सकते है और सर्वे फॉर्म भरकर भी आप पैसे कमा सकते है। गूगल से ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए इसका एक अच्छा तरीका ये भी है। 


7.Freelancing - गूगल में पैसे कैसे कमाए इसके लिए आप फ्रीलांसिंग वर्क कर सकते है,Freelancing.com जैसी साइट है जहाँ पर अपना रजिस्ट्रेशन कर सकते है लेकिन इसके लिए आपको समझना पड़ेगा की आपको क्या आता है जैसे आपको मोबाइल एप्लीकेशन बनानी है और Freelancing.com पर कोई व्यक्ति ऐसा है जिसको मोबाइल एप्प बनवाना तो आप उसके लिए मोबाइल एप्प बना कर दोगे जिससे वो आपको पैसे देगा। 


8.Artical writing - दोस्तों घर बैठे ऑनलाइन गूगल से पैसे कैसे कमाए ?इसका एक और आसान तरीका है यदि आपको इंग्लिश या हिंदी में आर्टिकल लिखना आता है तो आप किसी वेबसाइट से संपर्क कर सकते है और उनको उनकी पसंद  आर्टिकल लिख कर दे सकते है इसके बदले में आपको अच्छे खासे पैसे मिल सकते है। 


दोस्तों आपको हमारा आज का आर्टिकल गूगल से पैसे कमाए इन हिंदी में कैसा लगा आप हमे कमेंट करके जरूर बताये। दोस्तों यदि आपके अंदर लगन है और हमेशा सीखकर मेहनत करना चाहते हो तो आपको सफल होने से कोई भी नहीं रोक सकता है,बहुत से लोगों के मन में ये सवाल बनता है कि गूगल से मनी कैसे कमाए व गूगल या इंटरनेट से पैसे कमाए जा सकते है तो आपको बता दूँ सब संभव है लेकिन कोई रातों-रात सफल नहीं होता बहुत मेहनत करनी पड़ती है और बहुत सीखना पड़ता है तब कहीं जाकर आप इंटरनेट से पैसे कमाना सीख सकते है। 

इंटरनेट नेट से ऑनलाइन पैसे कमाने के बारे में पढ़े -

एफिलिएट मार्केटिंग क्या होती है कैसे करे ?-

ब्लॉग्गिंग क्या है इससे पैसे कैसे कमाए ?-


Previous Post Next Post